5 बॉलीवुड सुपरस्टार जिन्होंने बाल झड़ने का इलाज़ करवाया! - CureSkin

5 बॉलीवुड सुपरस्टार जिन्होंने बाल झड़ने का इलाज़ करवाया!

जब भी हम एक खूबसूरत, आकर्षक छवि के उदाहरण हमारे आसपास तलाशते हैं, तो बॉलीवुड सुपरस्टार्स का ही ख़याल मन में आता है। हम उनकी तरह दिखने की कोशिश करते हैं, उनका रहनसहन कॉपी करते है और यहां तक की उन्हीं की तरह अपने हाव भाव भी बदल लेते हैं। लेकिन क्या आपको पता है की हमारे बॉलीवुड में ही ऐसे कई नायक हैं, जो बालों की समस्याओं के साथ जूझते रहे हैं?

आइये कुछ ऐसे ही कुछ नायकों और उनकी केश समस्याओं के बारे में विस्तार से पढ़ते हैं:

(1) सलमान खान:

आप सब दबंग सुपरस्टार सलमान खान को जानते ही हैं। अपने स्टाइल के लिए मशहूर इस निर्माता और अभिनेता ने 2002 में अपने बाल तेज़ी से खोने शुरू कर दिये थे। 2003 में सलमान की एक गंजेपन दर्शाने वाली फोटो ने संकेत दिया की उन्होंने बालों को बढ़ाने के लिए सर्जरी करवाई है। लेकिन ऐसा भी जानने में आया, की वह सर्जरी किसी कारणवश असफल रही।

Hairfall transformation of Salman Khan

2007 में फिर से सलमान खान को सर पर निशानों के साथ देखा गया था जो की बालों की सर्जरी का एक और संकेत था। यह सर्जरी एक अमेरिकी सर्जन द्वारा दुबई में की गई थी, जिनकी पहचान बताई नहीं गई।

2007 से 2013 के बीच इसी समस्या को सुलझाने के लिए सलमान खान ने कई सर्जरी करवाई। उन्हें फाइबर हेयर ट्रांसप्लांट मिला जो की सफल रहा और अब वह सभी बालों की समस्याओं से मुक्त होकर अपने करियर पर ध्यान दे पा रहे हैं।

 


(2) संजय दत्त:

प्रसिद्ध मुन्नाभाई एमबीबीएस स्टार संजय दत्त के सर पर 2008 में झड़ते बालों की रेखाएं दिखने लग आई थी। 2010 में संजय अग्निपथ फिल्म के लिए गंजे हुए थे, जिसमें “यू” आकार के निशान उनके सर पर दिखाई दिए थे। यह निशान सर की सर्जरी का संकेत था, इस सर्जरी को एफ यू टी (फोलिक्युलर यूनिट ट्रांसप्लांट) के नाम से भी जाना जाता है, यह एक बालों के ट्रांसप्लांट की तकनीक हैं, जहा फॉलिक्युलर यूनिट्स में बाल ट्रांसप्लांट होते है।

Hairfall transformation of Sanjay Dutt

2011 में उनकी फोटो में उनके बाल एक बार फिर से शानदार दिखाई पड़े जो एक सफल सर्जरी का संकेत था। तब से लेकर अब तक “बाबा” संजय दत्त के सर पर बाल प्रचुर मात्रा में दिखे हैं।


(3) अक्षय कुमार:

लम्बे समय तक अपने घने और खूबसूरत बालों के लिए प्रसिद्ध अभिनेता “खिलाडी” अक्षय कुमार ने जब अकस्मात् रूप से अपने बाल खोने शुरू किये तो फिल्म इंडस्ट्री के सभी लोग हैरान रह गए। तब तक अक्षय अपने बालों के साथ प्रयोग न करने के लिए जाने जाते थे, पर वह अपने बालों के झड़ने का इलाज़ करवाने के लिए गंजे तक हो गए।

Sudden hairfall of Akshay Kumar

“दी ड्रामा कंपनी” नामक टीवी कार्यक्रम में अक्षय कुमार ने खुलासा किया की वह अपने बालों की समस्याओं से निदान पाने के लिए गंजे हुए। इंडिया टुडे के मुताबिक़, अक्षय कुमार ने अपने बालों को घाना करने के लिए उनमें कृत्रिम बालों की बॉन्डिंग करवाई थी, पर सारे बालों के फॉलिकल्स कमज़ोर हो गए जिससे बाल पतले होने लगे और झड़ने लगे, इसलिए अक्षय को बालों की सर्जरी करवानी पड़ी।


(4) अमिताभ बच्चन:

प्रसिद्ध बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने अपने करियर को बचाने के प्रयास में समय पर बालों का ट्रांसप्लांट करवाया। बॉलीवुड में अपने कार्यकाल के दौरान, बिग बी ने अपने हेयरस्टाइल के साथ कभी ज़्यादा प्रयोग नहीं किये, और निरंतर एक स्थिर छवि बनाए रखी।

comeback of Amitabh Bachchan after hairfall

90s में उनके करियर की गिरावट के बाद बिग बी की बुरी किस्मत दुगनी हो गई जब उन्होंने अपने बालों को खोना शुरू कर दिया। शुक्र है (उनके प्रशंसकों के लिए), की अमिताभ बच्चन ने अपने बालों का झड़ना एक अच्छे ट्रीटमेन्ट के साथ रोक दिया । इलाज के बाद, उन्होंने ब्लॉकबस्टर  शो कौन बनेगा करोड़पति में अपने नए लुक के साथ के साथ एक अच्छी वापसी की और अब तक उन्होंने उसी छवि को बरकरार रखा है।


(5) हिमेश रेशमिया:

अभिनेता और गायक हिमेश रेशमिया ने अपना गंजापन हमेशा अपनी टोपी से के निचे छिपाये रखा। टोपी आश्चर्यजनक रूप से, उनके प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय हुई और एक अनूठी स्टाइल स्टेटमेंट बन गई।

Hair transformation of Himesh Reshammiya

हिमेश ने टीवी शो “कॉफ़ी विथ करन” पर कबूल किया कि उनकी टोपी रखने का कारण उनका गंजापन है, लेकिन क्योंकि  वह बालों का ट्रीटमेंट करा रहे थे, तो उनकी समस्या समाप्त हो चुकी थी। उन्होंने सर्जन के नाम का खुलासा नहीं किया लेकिन स्वीकार किया कि यह ट्रीटमेंट उन्होंने भारत से नहीं करवाया गया। इसके बाद हिमेश रेशमिया नियमित रूप से बिना टोपी के नज़र आने लगे और उनकी बालों समस्याएं स्थाई तौर पर समाप्त हो गईं।


हमारे बॉलीवुड सुपरस्टार निश्चित रूप से प्रभावशाली और भव्य लगते हैं लेकिन वे भी हमारी तरह ही समस्याओं से पीड़ित होते हैं। समय पर परिवर्तन और सही फैसलों के साथ उन्होंने अपनी लोकप्रियता वापस ली है और इसी तरह अगर आप भी किसी भी स्किन या बालों की समस्याओं से पीड़ित हैं, तो CureSkin ऐप डाउनलोड करके आप भी अपना इलाज़ घर बैठे शुरू कर सकते हैं!

Similar Blogs

Leave a Reply